बॉक्सिंग: रेलवे की सोनिया लाठेर, तमिलनाडु की एस कलाइवानी ने विजयी शुरुआत की

रेलवे की सोनिया लाठेर, तमिलनाडु की एस कलाइवानी ने विजयी शुरुआत की
  • टूर्नामेंट में 12 भार वर्गों में 300 से अधिक मुक्केबाज प्रतिस्पर्धा कर रही हैं
  • टूर्नामेंट का फाइनल 27 दिसंबर को खेला जाएगा

डिजिटल डेस्क, ग्रेटर नोएडा (यूपी)। 2016 विश्व चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड (आरएसपीबी) की सोनिया लाठेर और तमिलनाडु की एस कलाईवानी ने 7वीं एलीट महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप के शुरुआती दिन यहाँ शानदार जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की।

सोनिया ने 57 किग्रा के शुरुआती दौर के मैच में मध्य प्रदेश की माही लामा के खिलाफ आक्रामक शुरुआत की और 5-0 से आसान जीत हासिल की। पिछले संस्करण की रजत पदक विजेता कलाईवानी भी 48 किग्रा मैच में केरल के मिलानो एमजे के लिए बहुत मजबूत साबित हुईं। उसके लगातार हमले ने रेफरी को तीसरे दौर में मुकाबला रोकने और उसे विजेता घोषित करने के लिए मजबूर किया।

कलाइवानी अब अगले दौर में हरियाणा की गितिका से भिड़ेंगी, जिन्होंने राउंड 1 (आरएससी) जीत में रेफरी द्वारा मुकाबला रोककर तेलंगाना की मेराज बेगम को हराया था। रिंकू (52 किग्रा) और तन्नु (57 किग्रा) हरियाणा की अन्य मुक्केबाज हैं जिन्होंने जीत दर्ज की और 16वें दौर में प्रवेश किया।

इस बीच, 2021 एशियाई युवा चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता उत्तराखंड की निवेदिता कार्की (48 किग्रा) ने राउंड 2 में रेफरी स्टॉपिंग द कॉन्टेस्ट (आरएससी) की जीत सुनिश्चित करने के लिए मेघालय की वेरोनिका सोहशांग पर दबदबा बनाया।

मौजूदा विश्व चैंपियन स्वीटी बूरा (81 किग्रा), 2022 विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता मनीषा (60 किग्रा) और टोक्यो ओलंपियन पूजा रानी (75 किग्रा) भारतीय मुक्केबाजी महासंघ द्वारा आयोजित प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के दूसरे दिन अपने अभियान की शुरुआत करेंगी।

मौजूदा टूर्नामेंट में शीर्ष सम्मान के लिए 12 भार वर्गों में 300 से अधिक मुक्केबाज प्रतिस्पर्धा कर रही हैं। फाइनल 27 दिसंबर को खेला जाएगा।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   22 Dec 2023 12:05 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story